Google search engine
गुरूवार, जून 24, 2021
होमSTATEदुकानों के खोलने का समय व दिन निर्धारित, घर से निकलने के...

दुकानों के खोलने का समय व दिन निर्धारित, घर से निकलने के पहले पढ़ लें यह खबर। Maurya News18

-

Maurya News18, Patna

Corona Desk

अगर आप पटना में रहते हैं तो यह खबर आपके लिए अति महत्वपूर्ण है। कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए  जिला प्रशासन ने दिन के आधार पर दुकानें खोलने का फैसला लिया है।

डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि पटना के अलग-अलग बाजारों में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए दुकान खोलने के दिन व समय को निर्धारित कर दिया गया है। जो दुकानें सोम, बुध और शुक्रवार को खुलेंगी, वे मंगल, गुरुवार और शनिवार को बंद रहेंगी। जिला प्रशासन ने दुकानों को तीन श्रेणियों में बांटा है।

पहली श्रेणी वैसी दुकानों की है जो हर दिन खुल सकती हैं। हर दिन खुलने वाली दुकानों में सभी किराना दुकान, डेयरी दुकान, दवा दुकान, निजी क्लिनिक, फल सब्जी, ई कॉमर्स, ऑटो मोबाइल, वर्कशॉप, निर्माण सामग्री जैसे स्टील, ईंट, बालू, गिट्टी, पेट्रोल पंप व पशु चारा की दुकानें शामिल हैं। साथ ही होम डिलीवरी सेवा जिसमें रेस्टोरेंट शामिल हैं और मीट मछली की दुकानें हर दिन खुलेंगी।

ये दुकानें सोमवार, बुधवार व शुक्रवार को खुलेंगी


इलेक्ट्रिकल गुड्स जैसे पंखा, कूलर, एयर कंडीशन, इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे मोबाइल, कम्प्यूटर, लैपटॉप, सैलून, पार्लर, फर्नीचर दुकान, सोना-चांदी की दुकानें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को खुलेंगी।

ये दुकानें मंगलवार, गुरुवार व शनिवार को खुलेंगी


कपड़ा दुकानें जिसमें रेडीमेड दुकानें भी शामिल हैं, चप्पल-जूता दुकान, स्पोर्ट्स की दुकानें, कृषि कार्य और यंत्र से जुड़े प्रतिष्ठान, ड्राई क्लीनर्स और वैसी वस्तुएं जो इस तीनों श्रेणी में शामिल नहीं हैं वे मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खुलेंगी।

नियम के उल्लंघन पर दुकानें होंगी सील

पटना डीएम ने जिला प्रशासन को निर्देश जारी करते हुए बताया है कि सभी दुकानों में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन होना चाहिए। दुकान पर बिना मास्क के एंट्री नहीं मिलेगी।

सोशल डिस्टेंसिंग के लिए दुकान के आगे गोल घेरा बनाना होगा, ताकि नियम का पालन हो सके। नियम का उल्लंघन करने वाले दुकानदार की दुकानें सील की जाएंगी।

ALSO READ  राजद से TEJ बोले - CHIRAG तय करें कि संविधान के साथ रहेंगे या गोलवलकर के साथ

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

राजद से TEJ बोले – CHIRAG तय करें कि संविधान के...

तेजस्वी ने चिराग पासवान को साथ आने का दिया न्योता राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद जल्द होंगे पटना में, शुरू होगी राजनीति पॉलिटिकल ब्यूरो, पटना, मौर्य...