Google search engine
शनिवार, जून 19, 2021
Google search engine
होमSTATEसुगौली में हंगामा, आगजनी, जाम

सुगौली में हंगामा, आगजनी, जाम

-

बाढ़ पीड़ितों का गुस्सा फूटा, अंचल-प्रखंड कार्यालय घेरा

बीडीओ-सीओ सहित कर्मचारियों को बंधक बनाया

सुगौली, मोतिहारी, मौर्य न्यूज18 ।

समाचार इंट्रो-

बाढ़ की पीड़ा और सुविधा का अभाव इन दोनों की मार झेल रहे सुगौली वासियों का गुस्सा सातवें आसमान पर था। और ये गुस्सा इस कदर फूटा की शुक्रवार 19 जुलाई को सभी एकजुट हुए और प्रखंड कार्यालय को घेर लिया। वहां मौजूद अधिकारियों को बंधक बनाया और कर्मचारियों को भी खरी-खोटी सुना दी। उस वक्त क्या अधिकारी और सीओ-बीडीयो। लोग आपे से बाहर थे। नतीजा, अधिकारी की एक ना चली औऱ उनकी सिट्टी-पट्टी गुम कर दी। हंगामा, आगजनी और जाम की स्थिति भवावह हो गई। लेकिन धीरे-धीरे समय बीतने के साथ ही कुछ प्रबुद्ध जनों ने अधिकारियों ने बात की और आश्वशत किया कि अब आगे ख्याल रखेंगे। पीड़ा हर हाल में दूर करेंगे।

सुगौली प्रखंड कार्यालय का घेराव करते बाढ़ पीडित मौर्य न्यूज18
—————————————————————————————————————-

अब खबर विस्तार से

सुगौली प्रखण्ड मे बाढ राहत सामग्री नही मिलने व प्रखंड को बाढ़ प्रभावित घोषित करने को लेकर प्रखंड के विभिन्न गांव से भारी संख्या में बाढ़ पीड़ितों जनप्रतिनिधयों ने अंचल कार्यालय व प्रखंड कार्यालय में जमकर बवाल काटा और स्थानीय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की,प्रखंड कार्यालय के सामने आगजनी कर सुगौली रक्सौल मुख्य पथ को जाम कर दिया । बाढ़ पीड़ितों में स्थानीय प्रशासन के खिलाफ काफी गुस्सा देखने को मिल रहा था।

क्या कहना है लोगों का

प्रखंड व अंचल के अधिकारी व कर्मचारी बंधक बने रहे। प्रखंड मुखिया संघ अध्यक्ष अंगद चौरसिया,मुखिया अवधेश कुशवाहा,प्रभाकर मिश्र,असफाक आलम,महेश सहनी, संपत साह, जोखू पासवान,शमीम अहमद,बुचुन तिवारी,ललित सहनी,राजेश्वर,ठाकुर,इम्तियाज हक,हरेंद्र सहनी, उदय कुमार,पंसस एकराम हुसैन,शंभू साह, रामभरोस यादव,मृत्युंजय ठाकुर,रमेश सराफ,जैतुल्लाह,शैलेन्द्र सिंह,भोला बैठा,सरपंच संजय पांडेय, प्रमोद मिश्र,गोबर्धन भारती सहित कई लोगों ने बताया कि सीओ व बीडीओ के द्वारा मनमानी की जा रही है। भारी संख्या में लोग बाढ़ से प्रभावित है,लेकिन इनलोगों के द्वारा 90 प्रतिशत बाढ़ प्रभावित लोगों को वंचित करने की साजिश की जा रही है। आज तक ग्रामीण क्षेत्रो में बाढ़ पीड़ितों को किसी भी तरह की राहत सामग्री का वितरण भी नही किया गया। कोई भी अधिकारी देखने भी नही गए।

ALSO READ  बिहार में पंचायत चुनाव : रहिए तैयार, आयोग EVM जुटाने में लग गया है।
बाढ़ पीड़ितों के गुस्से का शिकार हुए अधिकारी फोटो – मौर्य न्यूज18

बाढ़ पीड़ित बोले- अधिकारियों को हमारी फिक्र नहीं

महज खानापूर्ति करने के लिए मुख्य सड़क पर रहे लोगो से मिलकर आराम फरमा रहे है। आज क्षेत्र के हजारों की संख्या में बाढ़ पीड़ितों के समक्ष भुखमरी की समस्या है।वे एक एक दाने के लिए मोहताज है। भूखे प्यासे तड़प रहे है। स्थानीय प्रशासन के तानाशाही रवैया के खिलाफ बाढ़ पीड़ितों में भारी आक्रोश व्याप्त हो गया है,जो आंदोलन का रूप धारण कर दिया है। जब तक प्रखंड को बाढ़ प्रभावित घोषित नही कर दिया जाता तब तक सड़क से लेकर सदन तक अपने हक की लड़ाई लड़ा जाएगा।

ALSO READ  एक अभिनेता की असली ताकत क्या है, हर कलाकार को जानना चाहिए : अमोल पालेकर
बाढ़पीड़ित सुगौलीवासी मौर्य न्यूज18

अधिकारी बोले- करेंगे पीड़ा दूर

घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष सुरेन्द्र मिश्र पुलिस बल के साथ पहुंच जनप्रतिनिधियो व बाढ़ पीड़ितों को समझने बुझाने में जुटे हुए है। वही घटना की सूचना पर एसडीओ प्रियरंजन राजू प्रखंड परिसर पहुंच जनप्रतिनिधियो व बाढ़ पीड़ितों  से बातचीत कर मामले के समाधान कराने में लगे हुए है। उनका कहना है बाढ़ ग्रस्ति लोगों की पीड़ा समझी जा सकती है, इस हर हाल में दूर करेंगे।

सुगौली प्रखंड में हंगामे करते बाढ़ पीड़ित, उमड़े लोग मौर्य न्यूज18

सुगौली, मोतिहारी से मौर्य न्यूज18 के लिए रविशंकर मिश्रा की रिपोर्ट

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here
ALSO READ  पर्यावरण की रक्षा हेतु पौधे अवश्य लगाएं : लक्षमण गंगवार

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

बिहार में पंचायत चुनाव : रहिए तैयार, आयोग EVM जुटाने में...

कोरोना की धीमी लहर के बाद राज्य निर्वाचन आयोग के काम करने की रफ्तार तेज अनुमान दो-तीन माह में चुनाव कराने पर चल रहा विचार बाढ़...

दिल्ली – आखिर जमानत मिल ही गई ।