Google search engine
शुक्रवार, जून 18, 2021
Google search engine
होमSTATEबाहर राजद नेताओं पर लाठीचार्ज तो सदन के अंदर माननीयों पर बरसी...

बाहर राजद नेताओं पर लाठीचार्ज तो सदन के अंदर माननीयों पर बरसी लाठियां, देखिए वीडियो। Maurya News18

-

Maurya News18, Patna

Political Desk

बिहार विधानसभा में मंगलवार को जमकर बवाल हुआ। माननीयों को पुलिस घसीटती हुई सदन से बाहर निकाली। बताया जा रहा है कि विधानसभा के इतिहास में पहली बार इस तरह का बवाल हुआ है।

दरअसल, बजट सत्र के 20वें दिन बुधवार को पुलिस अधिनियम बिल 2021 के विरोध में विपक्षी सदस्य हंगामा कर रहे थे। 4 बार कार्यवाही स्थगित होने के बाद विपक्ष के विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा को उनके ही चैंबर में बंधक बना लिया। DM और SSP के साथ धक्का-मुक्की की गई। चैंबर के पास विपक्ष के विधायक पुलिसकर्मियों से भी भिड़ गए। इसके बाद पुलिस का पारा चढ़ गया और एक-एक कर विपक्ष के विधायकों को सुरक्षाकर्मी बाहर फेंकने लगे। इस आपाधापी में मखदुमपुर से राजद विधायक सतीश कुमार दास गिर गए और बेहोश हो गए।

राजद विधायक सतीश कुमार दास

डॉ. प्रेम कुमार सभापति की कुर्सी पर बैठे थे। कार्यवाही चल रही थी, इसी बीच विपक्ष के करीब 12-13 विधायक वेल के पास पहुंचे और बिल फाड़ दिया। फिर कार्यवाही को 5:30 तक के लिए स्थगित कर दिया गया। विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा चैंबर में ही बैठे हुए थे। बाहर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात थी।

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा होने लगा। पुलिस विधेयक के विरोध में विपक्ष के विधायक जमकर नारेबाजी करने लगे। RJD के विधायकों ने वेल के पास पुलिस अधिनियम बिल 2021 की कॉपी फाड़ दी। विपक्ष की ओर से कार्यस्थगन प्रस्ताव को अमान्य कर दिया गया। सदन के अंदर विपक्ष के कई विधायक पोस्टर लेकर पहुंचे थे। मार्शल विधायकों से पोस्टर वापस लेने लगे। सदन में हंगामा बढ़ता देख विधानसभा अध्यक्ष ने 12 बजे तक कार्यवाही स्थगित कर दी। दोबारा कार्यवाही शुरू होने पर विपक्ष के विधायक फिर से हंगामा करने लगे।

विधानसभा अध्यक्ष विजय सिन्हा के चैंबर के बाहर तैनात पुलिसकर्मी

दुबारा कार्यवाही शुरू होते ही डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद की ओर से CAG रिपोर्ट पेश करने के दौरान RJD विधायकों ने जमकर हंगामा किया। विपक्ष के कई विधायक कुर्सी पटकने लगे। बवाल बढ़ता देख बड़ी संख्या में मार्शल सदन के अंदर पहुंच गए। वे टेबल पकड़े हुए नजर आए लेकिन RJD के कुछ विधायक टेबल को जबरन हटाते दिखे।

सदन में मौजूद नीतीश सबकुछ देखते रह गए

हंगामा बढ़ता देख विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यवाही को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। 2 बजे जब सदन की कार्यवाही दुबारा शुरू हुई तो पुलिस अधिनियम बिल 2021 के विरोध में फिर हंगामा होने लगा। हंगामे के दौरान CM नीतीश कुमार भी सदन में मौजूद थे।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

हंगामे के दौरान विपक्ष के कई सदस्य बेल में आ गए। वे बिल वापस करने की जिद कर रहे थे। इस बीच संसदीय कार्य मंत्री विजय चौधरी ने दरभंगा एयरपोर्ट का नाम विद्यापति एयरपोर्ट रखने का प्रस्ताव रखा। लेकिन, विपक्ष के नेताओं ने रिपोर्टर टेबल को उठा लिया। उन्हें ऐसा करते देख मार्शल आगे आए और नेताओं को ऐसा करने से रोकने में लग गए।

हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही में व्यवधान होता देख स्पीकर ने सदन की कार्यवाही 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दी। लेकिन, सदन स्थगित होने की घोषणा के बाद भी विपक्ष का हंगामा जारी रहा। वे रिपोर्टर टेबल पर चढ़कर कर हंगामा करने लगे, हंगामा करते-करते उन्होंने टेबल को तोड़ भी दिया।

ALSO READ  एक अभिनेता की असली ताकत क्या है, हर कलाकार को जानना चाहिए : अमोल पालेकर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

दिल्ली – आखिर जमानत मिल ही गई ।

तिहाड़ जेल से नताशा, देवांगना और आसिफ बाहर आए नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 । स्टूडेंट एक्टिविस्ट नताशा नरवाल, देवांगना कलिता और आसिफ इकबाल को आखिरकार 17...