Google search engine
मंगलवार, जून 22, 2021
Google search engine
होमSTATEतीसरे टेस्ट मैच में भारत की जोरदार जीत, 46 गेंद में बनाए...

तीसरे टेस्ट मैच में भारत की जोरदार जीत, 46 गेंद में बनाए 49 रन। Maurya News18

-

Maurya News18

Sports Desk

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए तीसरे टेस्ट में भारत ने दूसरे दिन ही इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है।

इंग्लैंड ने दूसरी पारी में भारत को 49 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे इंडिया ने सिर्फ 7.4 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए हासिल कर लिया। जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने दोनों टीमों की खराब बल्लेबाजी पर चिंता जाहिर की।

कोहली ने मैच के बाद कहा, “ईमानदारी से कहूं, तो मुझे नहीं लगता कि दानों टीमों की बल्लेबाजी की गुणवत्ता अच्छी थी। दोनों टीमों के बल्लेबाजों के पास स्किल्स का अभाव था। पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए यह एक अच्छी विकेट थी लेकिन दोनों टीमों की बल्लेबाजी खराब थी।”

भारतीय कप्तान ने आगे कहा कि इस पिच पर जो 30 विकेट गिरे, उनमें से 21 विकेट सीधी गेंद पर गिरे। उन्होंने कहा, “यह विचित्र था कि 30 विकेटों में से 21 विकेट सीधे गेंदों पर मिली। यह एकाग्रता में चूक था। यही टेस्ट क्रिकेट है।”

मोटेरा में खेला गया यह टेस्ट महज दूसरे ही दिन खत्म हो गया। टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा 22वीं बार हुआ है, जब किसी टेस्ट का नतीजा दो दिनों में निकला है। हालांकि, दिलचस्प बात यह रही है कि इसमें 13 बार इंग्लैंड शामिल रहा है। इन 13 मैचों में इंग्लैंड को चार बार हार का सामना करना पड़ा है।

इंग्लैंड ने इस टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 112 रन बनाए थे। इसके बाद भारतीय टीम अपनी पहली पारी में 145 रन बना सकी थी। इस तरह भारत ने पहली पारी में 33 रनों की बढ़त हासिल की थी। इसके बाद दूसरी पारी में इंग्लिश टीम सिर्फ 81 रनों पर ऑलआउट हो गई और भारत को 49 रनों का लक्ष्य मिला, जिसे उसने बिना कोई विकेट गंवाए 7 ओवर 4 गेंदों में हासिल कर लिया।

ALSO READ  लक्ष्यद्वीप : वकील के साथ Police के पास पहुंची मॉडल Aisha Sultana

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

दिल्ली : उद्योग विहार की जूता फैक्टरी में लगी आग

दमकल की दर्जनों गाड़ियां मौके पर, छह कर्मचारी लापता बबली सिंह, नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 दिल्ली के उद्योग विहार स्थित एक जूता फैक्टरी और आसपास...