Google search engine
शुक्रवार, जून 18, 2021
Google search engine
होमटॉप न्यूज़असम में बनीं डीएसपी हिमा दास ! Maurya News18

असम में बनीं डीएसपी हिमा दास ! Maurya News18

-

हिमा असम के छोटे से गांव ढिंग की रहने वाली हैं और इसीलिए उन्हें ‘ढिंग एक्सप्रेस’ के नाम से भी जाना जाता है। हिमा के पिता असम के नौगांव जिले के ढिंग गांव में रहते हैं। हिमा की कहानी भी काफी दिलचस्प है।

गुवाहाटी

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने भारतीय स्टार स्प्रिंटर हिमा दास को शुक्रवार को औपचारिक रूप से पुलिस उपाधीक्षक पद पर नियुक्ति का पत्र दिया। दास को राज्य की ‘एकीकृत खेल नीति’ के तहत नियुक्त किया गया है।

हिमा को सरुसजै खेल परिसर में उन्हें नियुक्ति पत्र दिया गया। असम पुलिस में नए भर्ती हुए 597 उप निरीक्षकों को भी मुख्यमंत्री ने नियुक्ति पत्र दिए। उन्होंने इस अवसर पर नव नियुक्त उप निरीक्षकों और उनके परिजनों को शुभकामनाएं दी। हिमा ने डीएसपी की वर्दी में अपनी फोटो सोशल मीडिया पर अपलोड किया।

युवाओं को खेल को करियर के तौर पर अपनाने के वास्ते प्रोत्साहन देने के लिए राज्य सरकार ने एकीकृत खेल नीति लागू की थी। सोनोवाल ने कहा, ‘राज्य सरकार ने स्प्रिंटर हिमा दास को असम पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक के तौर पर इसलिए नियुक्त किया है क्योंकि उन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पटल पर अपनी उपलब्धियों से प्रदेश को गौरवान्वित किया है।’

‘ढिंग एक्सप्रेस’ के नाम से फेमस 20 साल की हिमा असम की रहने वाली हैं। हिमा आईएएएफ वर्ल्ड अंडर20 चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली भारत की एकमात्र महिला स्प्रिंटर हैं। असम की इस धाविका ने 51.46 सेकेंड्स में रेस पूरी की थी।

ALSO READ  एक अभिनेता की असली ताकत क्या है, हर कलाकार को जानना चाहिए : अमोल पालेकर

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

दिल्ली – आखिर जमानत मिल ही गई ।

तिहाड़ जेल से नताशा, देवांगना और आसिफ बाहर आए नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 । स्टूडेंट एक्टिविस्ट नताशा नरवाल, देवांगना कलिता और आसिफ इकबाल को आखिरकार 17...