Google search engine
शनिवार, जून 19, 2021
Google search engine
होमSTATEकिस्मत हो तो ऐसी ! रिटायरमेंट के दिन ही मिली मलाई, ताकतवर...

किस्मत हो तो ऐसी ! रिटायरमेंट के दिन ही मिली मलाई, ताकतवर कुर्सी के बने मालिक। Maurya News18

-

Maurya News18

Political Desk

अभी-अभी बिहार से एक बड़ी खबर आ रही है। बिहार की सबसे ताकतवर कुर्सी के मालिक बन गए हैं दीपक कुमार। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव के पद पर उनकी आज नियुक्ति हुई है। अब सीएम नीतीश कुमार के नये प्रधान सचिव दीपक कुमार होंगे। बता दें कि दीपक कुमार आज ही यानी रविवार को मुख्य सचिव के पद से रिटायर हुए हैं।

सियासी गलियारे में चर्चा है कि नीतीश कुमार चाहते थे कि दीपक कुमार को एक्सटेंशन मिल जाए लेकिन केंद्र सरकार ने मंजूरी नहीं दी। लिहाजा राज्य सरकार ने अपने अधिकार का प्रयोग करते हुए रिटायरमेंट के बाद दीपक कुमार को सबसे ताकतवर कुर्सी पर बिठा दिया।

1984 बैच के आईएएस दीपक कुमार को दो बार सेवा विस्तार मिल चुका है। वे पिछले साल ही रिटायर होने वाले थे लेकिन राज्य सरकार के आग्रह पर केंद्र सरकार ने दो दफे उन्हें सेवा विस्तार दिया था।

राबड़ी देवी के मुख्यमंत्री रहते ही राज्य सरकार ने राज्यादेश निकाला था कि रिटायर आईएएस अधिकारी को भी मुख्यमंत्री का प्रधान सचिव बनाया जा सकता है। नीतीश कुमार ने उसी राज्यादेश का सहारा लिया और दीपक कुमार को 1 मार्च से मुख्यमंत्री का प्रधान सचिव बना दिया। फिलहाल उनकी सेवा अवधि तय नहीं हुई है।

हालांकि इस नियुक्ति को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं। मसलन, क्या नीतीश कुमार दो प्रधान सचिवों के साथ काम करेंगे क्योंकि राज्य सरकार ने चंचल कुमार को लेकर कोई आदेश नहीं निर्गत किया है। 

पटना से मौर्य न्यूज18 के लिए पॉलिटिकल डेस्क की रिपोर्ट।

ALSO READ  पर्यावरण की रक्षा हेतु पौधे अवश्य लगाएं : लक्षमण गंगवार
ALSO READ  यूपी के कलाकारों को मिल रही आर्थिक मदद, जरूरतमंद उठा सकते हैं लाभ : राजू श्रीवास्तव

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

बिहार में पंचायत चुनाव : रहिए तैयार, आयोग EVM जुटाने में...

कोरोना की धीमी लहर के बाद राज्य निर्वाचन आयोग के काम करने की रफ्तार तेज अनुमान दो-तीन माह में चुनाव कराने पर चल रहा विचार बाढ़...

दिल्ली – आखिर जमानत मिल ही गई ।