Google search engine
रविवार, जून 20, 2021
Google search engine
होमPOLITICAL NEWSदिल्ली में सोमवार से अनलॉक प्रक्रिया शुरू होगी ! MAURYA NEWS18

दिल्ली में सोमवार से अनलॉक प्रक्रिया शुरू होगी ! MAURYA NEWS18

-

NEW DELHI, MAURYA NEWS18 DESK

दिल्ली में सोमवार से अनलॉक प्रक्रिया शुरू होगी , यहाँ जानिए क्या अनुमति दी जाएगी और क्या बंद रहेगा । DELHI CM ARVIND KEJARIWAL ने कहा कि अगर मामले फिर से बढ़ने लगे तो सरकार को अनलॉक की कवायद बंद करनी होगी और लोगों से अपील की कि जब तक यह बिल्कुल जरूरी न हो, तब तक बाहर न निकलें।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली ने किसी तरह COVID-19 की दूसरी लहर पर नियंत्रण हासिल कर लिया है और सरकार अब निर्माण गतिविधियों को फिर से शुरू करने और सोमवार से एक सप्ताह के लिए कारखानों को फिर से खोलने के साथ लॉकडाउन को धीरे-धीरे उठाने की प्रक्रिया शुरू करेगी। . केजरीवाल ने कहा, “यह अनलॉक प्रक्रिया शुरू करने का समय है। ऐसा नहीं होना चाहिए कि लोग कोरोनावायरस से बच जाएं बल्कि भूख से मर जाएं।

हमें कोरोनावायरस के प्रसार को नियंत्रित करने और आर्थिक गतिविधियों को अनुमति देने के बीच संतुलन बनाए रखना होगा।” क्या अनुमति दी जाएगी: औद्योगिक क्षेत्रों के भीतर उत्पादक इकाइयाँ या विनिर्माण परिसरों के भीतरनिर्माण गतिविधियाँ रेस्टोरेंट से खाने की होम डिलीवरी दवा, किराने का सामान आदि आवश्यक वस्तुओं की डिलीवरी।

बैंक, एटीएम और पेट्रोल पंप सरकारी कार्यालय, विभाग सब्जी विक्रेताओं, फार्मासिस्टों और दूध बूथों के आउटलेट सभी अंतर्राज्यीय और अंतर्राज्यीय यात्रा मीडिया कर्मियों को बिना किसी प्रतिबंध के आवाजाही की अनुमति रोगी और गर्भवती महिलाएं चिकित्सा उद्देश्यों के लिए आगे बढ़ सकती हैं प्रारंभिक अनलॉक प्रक्रिया के परिणाम के आधार पर व्यवसाय धीरे-धीरे खुल सकते हैं क्या रहेगा बंद: निजी कार्यालय स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान शॉपिंग मॉल, सिनेमा, पूल, जिम और सैलून जैसी मनोरंजक गतिविधियाँ कोई भी सामाजिक या राजनीतिक सभा शादी और अंत्येष्टि में 20 से अधिक उपस्थित नहीं हो सकते हैं साप्ताहिक बाजार मेट्रो रेल सेवाएं भी निलंबित !

NEWS DELHI, MAURYA NEWS18 DESK

ALSO READ  समस्तीपुर : टीका लगवा लीजिए नहीं तो वेतन नहीं मिलेगा ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

देशद्रोह मामला : आज पुलिस के सामने पेश होंगी मॉडल आयशा...

Social Activist हैं आयशा, कोच्चि से लक्षद्वीप के लिए हुई रवाना, बोली- मैं कुछ भी गलत नहीं बोली। कोच्चि/नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 कोच्चि, लक्षद्वीप की सामाजिक...