Google search engine
शनिवार, जून 19, 2021
Google search engine
होमSTATEदीपोत्सव मिलन एक नई पहल...!

दीपोत्सव मिलन एक नई पहल…!

-

लाइंस क्लब ऑफ फेवरेट की ओर से पटना में आयोजित

संस्था ने गरीब-गुरबों के बीच बांटीं मिठाइयां, दिखी मस्ती

पटना, मौर्य न्यूज18 ।

दीपावली को लेकर अब एक नया ट्रेंड पटना में देखनों को मिल रहा है। जिस तरह से होली के मौके पर होली मिलन समारोह होते रहे हैं। अब उसी तर्ज पर दीपावली मिलन समारोह भी शुरू हो गए हैं। पटना में इस तरह के आयोजन खूब हो रहे। इस मौके पर क्या कुछ हुआ आई लिए चलते हैं ऐसे ही एक समारोह में।

बिहार की राजधानी पटना में लायंस क्लब फेवरेट ने दीपावली मिलन समारोह का आयोजन किया। आयोजन आम्रपाली सोन भवन किया गया । लायंस क्लब एक समाजिक संस्था है, जिसका मुख्य उद्देश्य मानवता की सेवा और समाज मे  साम्प्रदायिक सद्भाव बना रहे इसके लिए प्रतिब्धता है । अपने इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए लायंस क्लब के सदस्य होली ईद दिवाली क्रिसमस सभी त्यौहार को आयोजित करते है और त्यौहार के माध्यम से भाईचारा और एकता का सन्देश देते हैं। लायंस क्लब पटना फेवरेट सभी दायित्व का निर्वाह सफलता पूर्वक करते है l दीपवाली कार्यक्रम मे क्लब के सभी सदस्य एवं दूसरे क्लब के भी सदस्य  उपस्तिथ रहे ।

मुख्य अतिथि के रूप मे vdg 1 Ln संजय अवस्थी PDG  Ln. मधुसूदन कुमार एवं Ln. Dr. अमुल्य कुमार थे सभी ने क्लब के आयोजन की बहुत प्रशंसा की और क्लब की अध्यक्ष Ln. बिम्मी महासेठ को बधाई दी l मौके पर बिजनेस लेडी किरण रंजन भी मौजूद रही। औऱ खुशियां बांटी। इसकी शुरुआत गणेश जी के मूर्ति पर फूल एवं दिए जला कर किया गया l Ln Ragini singh, Ln. बिम्मी महासेठ, Ln. सुनीता सिंह एवं Ln. रजनी पराशर ने दीपावली के बहुत मधुर गीत गए l

ALSO READ  बिहार में पंचायत चुनाव : रहिए तैयार, आयोग EVM जुटाने में लग गया है।

क्लब की अध्यक्ष बिम्मी महासेठ बोलीं- सेवा भाव से संस्था हमेशा काम करती रहेगी, दीपोत्सव पर खुशियां बांटीं।

क्लब की अध्यक्ष बिम्मी महासेठ ने कहा कि इस तरह के आयोजन से सभी सदस्यों में उत्साह तो बढ़ता ही है। इसी बाहाने एक दूसरे से मिलकर पर्व त्योहार की खूूब चर्चा भी होती है। इसका महत्व बढ़ जाता है। बिम्मी महासेठ कहती हैं कि सेवा भाव से संस्था काम करती रही है। इसलिए गरीब-गुरबों के बीच भी जाकर दीपावली मनाई गई। खुशियों के पल को सबके साथ बांटना संस्थान का हमेशा से उदेश्य रहा है। आगे भी हम इसपर बहुत काम करेंगे।

ALSO READ  एक अभिनेता की असली ताकत क्या है, हर कलाकार को जानना चाहिए : अमोल पालेकर

बिहार महिला उद्योग संघ की अध्यक्ष उषा झा बोलीं- दीपोत्सव पर मिलन समारोह का आयोजन अच्छा लगा

वहीं इस मौके पर बतौर मुख्यअतिथि महिला उद्योग संघ की अध्यक्ष औऱ बिजनेस लेडी उषा झा भी मौजूद रही। उषा झा ने कहा कि महिलाएं अब घर से बाहर निकलकर भी सेवा दे रहीं। समाज को समृद्ध औऱ खुशहाल बनाने के लिए कई तरीके से काम करना होता है। पर्व पर भी सबका ख्याल रखना संस्थानों का औऱ हम सबका कर्तव्य बनता है।

श्रीमती झा ने कहा कि दीपोत्सव पर खुद के घर में दीप जलाने से काम नहीं चलेगा इसके लिए औऱों का घर भी रौशन हो इस सोंच को भी विकिसत करने की जरूरत है। यहां आकर सभी सदस्यों के उदेश्य जानकर बहुत अच्छा लगा। सेवा भाव से सभी कार्य कर रहे। दीपावली मिलन समारोह जिस उत्साह से मनाया गया। मेरे लिए काफी यादगार रहा।

इनकी मौजूदी से दीपोत्सव पर रौनक बढ़ी

मेहमान का स्वागत Ln. गीता शर्मा ने किया एवं धन्यवाद Ln. पम्मी मेहरोत्रा ने दिया । क्लब के एक्टिव सदस्य Ln. नीलोफर, Ln. सुषमा, Ln. अंजुम LnLn.रूचि इत्यादि की उपस्तिथि ने . कार्यक्रम को और भी रौनक बढ़ा दिया । बहुत तरह का गेम संगीत इत्यादि से सभी का भरपूर मनोरंजन हुआ । नए सदस्य को बहुत ही मोटिवेशन मिला । अध्यक्ष Ln. बिम्मी महासेठ ने सभी सदस्य के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया हमसब के बीच इसी तरह का प्रेम बना रहे इसका सन्देश दिया ।

ALSO READ  दिल्ली - आखिर जमानत मिल ही गई ।

बिजनेस लेडी रूचि चौधरी बोलीं- काफी मोटिवेशन मिला

क्लब की ओर से बिजनेस लेडी रूची चौधरी ने भी अपनी बातें रखीं और कहा कि क्लब जिस तरह से हर फेस्टिवल में गरीब-गुरबों के बीच खुशियां बांटती रही है। इससे काफी मोटिवेशन मिलता है। इस क्लब से जुड़कर हम सभी गौरवांवित महसूस करते हैं। रूची कहती हैं कि दीपोत्सव पर भी गरीब बच्चों के बीच त्योहार से जुड़ी सामग्रियां बांटी गई औऱ फिर अगले दिन गीत-गाने का कार्यक्रम, पर्यावरण की सुरक्षा का ख्याल रखते हुए दीपोत्सव का आयोजन इस मिलन समारोह को यादगार बना दिया।

ALSO READ  दिल्ली - आखिर जमानत मिल ही गई ।

दीपोत्सव की एक झलक –

पटना से मौर्य न्यूज18 की रिपोर्ट ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

बिहार में पंचायत चुनाव : रहिए तैयार, आयोग EVM जुटाने में...

कोरोना की धीमी लहर के बाद राज्य निर्वाचन आयोग के काम करने की रफ्तार तेज अनुमान दो-तीन माह में चुनाव कराने पर चल रहा विचार बाढ़...

दिल्ली – आखिर जमानत मिल ही गई ।