Google search engine
गुरूवार, जून 24, 2021
होमSTATEछात्रों का भविष्य अधर में, कोरोना को लेकर देश के कई राज्यों...

छात्रों का भविष्य अधर में, कोरोना को लेकर देश के कई राज्यों में फिर से स्कूल बंद। Maurya News18

-

Maurya News18, Patna

Central Desk

देश में कोरोना की बढ़ती रफ्तार ने राज्य सरकारों की चिंता बढ़ा दी है। इस कारण मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र (कुछ हिस्सों में), दिल्ली, पंजाब और छत्तीसगढ़ सहित 9 राज्यों में पहली से 8वीं तक के स्कूलों को फिलहाल बंद कर दिया गया है। हालांकि, बिहार और हरियाणा में पहली से 12वीं तक की कक्षाएं चलती रहेंगी। 

छत्तीसगढ़ में अगले आदेश तक स्कूल बंद
छत्तीसगढ़ सरकार ने अगले आदेश तक सभी स्कूलों को बंद कर दिया है। 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं तय डेटशीट के मुताबिक, ऑफलाइन मोड में कराई जाएंगी। होम एग्जाम वाले स्टूडेंट्स को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा।

राजस्थान में भी स्कूल रहेंगे बंद
राजस्थान सरकार ने पहली से 5वीं तक के स्कूलों को अगले आदेश तक बंद कर दिया है। कक्षा 6 से ऊपर के स्कूलाें पर जिले के कलेक्टर अपने अनुसार फैसला लेंगे।

मध्य प्रदेश में पहली से 8वीं तक के स्कूल बंद
मध्य प्रदेश में पहली से 8वीं तक के सभी सरकारी और निजी स्कूल 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे। 9वीं से 12वीं तक की क्लासेस 1 अप्रैल से शुरू की जा सकेंगी। हालांकि, इसमें पेरेंट्स की सहमति जरूरी होगी।

बिहार और हरियाणा में खुले रहेंगे स्कूल
बिहार और हरियाणा में पहली से 12वीं तक की कक्षाएं फिलहाल चलती रहेंगी। यहां की राज्य सरकारों का कहना है कि हालात पर नजर रखी जा रही है। अभी कक्षाएं संचालित होती रहेंगी। आगे जरूरत महसूस होने पर स्कूलों को बंद किया जाएगा।

झारखंड में 8वीं तक के स्कूल बंद
झारखंड में पहली से 8वीं तक के स्कूल अगले आदेश तक बंद हैं। 9वीं से 12वीं तक की कक्षाएं चलती रहेंगी। यहां पिछले साल लगे लॉकडाउन के बाद से अब तक 8वीं तक के स्कूल नहीं खुल पाए हैं।

दिल्ली में स्कूल खोलने की अभी योजना नहीं
दिल्ली सरकार ने अभी पहली से 8वीं तक के स्कूल खोलने को लेकर कोई प्लानिंग नहीं की है। सरकार ने साफ कर दिया है कि कोरोना वायरस को देखते हुए अभी छोटे बच्चों के लिए स्कूल नहीं खोले जाएंगे।

यूपी में 8वीं तक के सभी स्कूल 4 अप्रैल तक बंद
उत्तर प्रदेश सरकार के नए आदेश के मुताबिक, पहली से लेकर 8वीं तक के सभी निजी, सरकारी और अर्द्ध-सरकारी स्कूल 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे।

ALSO READ  राजद से TEJ बोले - CHIRAG तय करें कि संविधान के साथ रहेंगे या गोलवलकर के साथ

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

राजद से TEJ बोले – CHIRAG तय करें कि संविधान के...

तेजस्वी ने चिराग पासवान को साथ आने का दिया न्योता राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद जल्द होंगे पटना में, शुरू होगी राजनीति पॉलिटिकल ब्यूरो, पटना, मौर्य...