Google search engine
मंगलवार, जून 22, 2021
Google search engine
होमटॉप न्यूज़ज्योतिष : नई ऊर्जा के साथ 2021 आपके बारे में कुछ बताना...

ज्योतिष : नई ऊर्जा के साथ 2021 आपके बारे में कुछ बताना चाहता है ! Maurya News18

-

::: नव वर्ष स्पेशल :::

सर्वमंगल कामना लिए ज्योतिष विशेषज्ञ शिल्पा जैन राशि के हिसाब से बात रहीं हैं आपका नया साल 2021 कैसा होगा ।

पटना, मौर्य न्यूज18 ।

सर्व मंगल के माध्यम से नव वर्ष की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 2020 को विदाई दे रहे हैं और 2021 का बेसब्री से इंतजार पूरा विश्व कर रहा है। 2021 से पूरे विश्व को बहुत उम्मीदें हैं कि यह नया साल सकारात्मक ऊर्जा से भरा होगा एवं पिछले साल 2020 की सभी वेदना का अंत एवं नई ऊर्जा के साथ 2021 में हम अपने सपनों को साकार कर सकें।

 

Shilpa jain, Astrologer

इस वर्ष के राजा भी मंगल और मंत्री भी मंगल

इस 2078 विक्रमीय संवत्सर का नाम आनंद है। इस वर्ष के राजा मंगल और मंत्री भी मंगल है। संवत्सर मे ग्रहों के स्वामित्व की लोकसभा में सात स्थान सौम्या ग्रहों को प्राप्त हुए हैं और 3 स्थान उग्र ग्रहों को प्राप्त हुए हैं अतः वर्षफल उत्तम  होगा। अंतरिक्ष टेक्नोलॉजी, अस्त्र शास्त्र, नई टेक्नोलॉजी का विकास होगा। क्योंकि इस वर्ष के राजा मंगल और मंत्री मंगल देव है। इस वर्ष शासन एवं उच्च अधिकारी वर्ग में मनमानी एवं तानाशाही की प्रवृत्ति अधिक होगी जिसके कारण प्रजा और नेतागण के बीच आक्रोश की संभावना और तनाव बढ़ेगा। बीमारी का प्रकोप होगा, हकीम और डॉक्टरों को विशेष लाभ होगा। देश के मानसून के मजबूत होने के कारण इस वर्ष कई प्रदेशों में अच्छी वर्षा होगी, धरती जल से परिपूर्ण होगा नदियों में बाढ़ आएंगे।

सर्वप्रथम 2021 विभिन्न राशियों के लिए क्या फल लेकर आएगा बताया जा रहा है।

मेष राशि :

बहुत मेहनत करने की आवश्यकता है। वाद विवाद से बचे, जल्दबाजी में कोई निर्णय न ले, सोच समझ कर काम करें, विरोधी बढ़ सकते हैं, हड्डी और पेट संबंधित परेशानी की संभावना अतः रविवार के दिन नमक ना खाएं एवं आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें और सूर्य भगवान को अर्घ्य दे।

वृष राशि-

उत्तम समय, फिजूलखर्ची से बचें, कार्य क्षेत्र में शुभ फल की प्राप्ति ,प्रतिष्ठा बढ़ेगी, जमीन जायदाद खरीदने का योग, विद्यार्थी वर्ग के लिए उत्तम समय, जून-जुलाई विशेष रुप से ध्यान रखें अतः गाय को रोटी खिलाएं, सफेद वस्त्र ज्यादा धारण करें किसी पर भी भरोसा ना करें।

मिथुन राशि-

किसी की निंदा ना करें, किसी के प्रति षड्यंत्र ना रचे, सोच समझकर निवेश करें, लंबी यात्रा से लाभ की संभावना, किसी भी प्रकार का बड़ा निर्णय ना ले, बड़ों से सलाह लेकर ही कार्य करें। लीवर एवं रक्त में परेशानी की संभावनाएं।इस साल दुर्गा जी की आराधना करें एवं गणेश जी के सामने घी का दीपक जलाएं।

कर्क राशि-

अति उत्तम समय, कुछ विशेष करने का समय है, स्थान परिवर्तन से लाभ की संभावना , नौकरी पेशा के लोग अपनी नौकरी में बदलाव ना करें, स्वास्थ्य का ध्यान रखें एवं बगलामुखी का जाप नित्य करें।

सिंह राशि

यह साल मिश्रित फलदायक होगा। मई तक उत्तम समय, स्वास्थ्य पर ध्यान दें, वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा, विद्यार्थी वर्ग के लिए उत्तम समय, ओवर कॉन्फिडेंस से बचे, मित्रों से धोखा की संभावना उतार चढ़ाव पूरे साल रहेगा। सूर्य भगवान की आराधना करें।

कन्या राशि-

जमीन जायदाद से संबंधित कार्य में परेशानी ,विदेश से लाभ, व्यापार में सावधानी रखें, विद्यार्थी वर्ग के लिए समय अच्छा, संतान लाभ की संभावना। हरा मूंग का दाल का दान बुधवार वाले दिन करें।

तुला राशि-

धन की दृष्टि से समय अच्छा, गृहस्थ ही पड़ेगी, भवन का सुख, जनवरी से अप्रैल तक का समय अच्छा, वाणी पर नियंत्रण रखना आवश्यक, हर्ष के बाद सफलता प्राप्त, नौकरी पेशा में लोग अपनी नौकरी ना छोड़े, स्वास्थ्य का ध्यान रखें, शिवजी का अभिषेक नियमित रूप से करें।

वृश्चिक राशि –

समय अच्छा है किंतु मेहनत के बाद ही फल मिलेगा, कैरियर में बाधा आएगी किंतु घबराए नहीं। जल्दबाजी में फैसला ने ले। सरकारी वर्ग के लोग सूर्य की उपासना करें। नौकरी में परिवर्तन ना करें ।कुल मिलाकर समय अच्छा रहेगा।

धनु राशि-

स्वास्थ्य में परेशानी, मेहनत के बाद सफलता की प्राप्ति, धैर्य रखें, झगड़ा ना करें, विद्यार्थियों के लिए समय उत्तम, बुजुर्ग के स्वास्थ्य पर ध्यान दें, बीपी हड्डी नेत्र संबंधित समस्या हो सकती हैं।विष्णु जी की आराधना नियमित रूप से करें एवं केसर का तिलक लगाएं।मकर राशि-व्यवसाय को नियंत्रित करती है चलाना आवश्यक है, उत्साह बना रहेगा, व्यसन से दूर रहें, गलत ना सोचे एवं कटु वाणी का प्रयोग करने से बचें, कुत्तों को रोटी नियमित रूप से दें। सरसों के तेल का दान करें।

कुंभ राशि-

समय अच्छा रहेगा, उन्नति की संभावना, विद्यार्थी वर्ग के लिए उत्तम समय, रुकावटें आएंगी किंतु शीघ्र ही उससे निजात पा लेंगे ,प्रेम और विवाह के संबंध में सोच समझकर निर्णय। गैस संबंधित समस्या से सावधान रहे।

मीन राशि

रुक रुक कर सफलता की प्राप्ति होगी, विद्यार्थी वर्ग को भी मेहनत के पश्चात ही सफलता की प्राप्ति, भाई जीवन में परेशानी की संभावना, नई चीजों को सीखने का मौका मिलेगा, एक्सपोर्ट इंपोर्ट के काम में उन्नति। रविवार को नमक का दान करें।

खास बातें –

धनु मकर कुंभ राशि को शनि की साढ़ेसाती रहेगी और चंद्रमा के नक्षत्र पर रहेंगे अतः चंद्रमा को मजबूत करने की आवश्यकता है अन्यथा डिप्रेशन की संभावना बढ़ जाएगी चंद्रमा को मजबूत करने हेतु पूर्णिमा की रोशनी में अवश्य देखें एवं कुछ देर तक अपनी अंतर की यात्रा करें। 8 फरवरी 2021 से 18 अप्रैल तक शुक्र अस्त रहेंगे अतः इस अंतराल विवाह वर्जित है।

2021 की सावधानियां-

हमारे जीवन में तीन मुख्य आवश्यक चीजें होती है मन धन एवं हमारा तन ।अगर यह तीनो का सुख हमारे जीवन में है तो हम स्वयं भी प्रकृति का हित करते हैं और समाज के लिए भी प्रेरणा स्त्रोत्र बन पाते हैं। 2021 मे जलिया रोग खांसी नजला जुखाम बढ़ेंगे, लिवर, गैस की प्रॉब्लम अधिक होने की संभावना रहेगी, मन कमजोर रहेगा अतः डिप्रेशन की संभावना बढ़ेगी, मन में अशांति बढ़ेगी, अतः इस से निजात पाने के लिए दूसरों के लिए षड्यंत्र से बचे, अच्छे लोगों की संगत रखें ,अध्यात्म की तरफ बढ़े, संगीत सुनें इससे हमारा आंतरिक शक्ति का विकास होगा ।अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे सुधरेगी। निर्णय और निवेश सोच समझ कर करें। बचत की प्रवृत्ति बढ़ाएं। व्यापार में रिटर्न जल्दी नहीं मिलेगा ।ज्यादा लोन लेने से बचें। किसान आंदोलन बढ सकता है या कोई भी उग्र आंदोलन होने की संभावना है।

अब अगर हम ज्योतिष के दूसरे पहलू अंक ज्योतिष पर विचार करें तो 2021 का जो अंक है वह है पांच और यह बुध ग्रह से प्रभावित अंक है। बुद्ध का प्रतीक है बुद्धि प्रदाता है यह साल जो लोग शिक्षा के क्षेत्र में है कम्युनिकेशन के क्षेत्र में है उनका विकास निश्चित है। 2020 जोकि राहु का अंक था जिसने पूरे मानव जाति को झकझोर दिया और इतिहास गवाह है जब जब यह अंक आया है तब तक बहुत बड़ी समस्या लेकर आया है। इस साल चांदी में काफी उतार-चढ़ाव रहेगा, रियल स्टेट मैं उन्नति की संभावना रहेगी, किंतु जो लोग नौकरी में है वह अपनी नौकरी को ना छोड़े नौकरी में उतार-चढ़ाव रहेगा, बॉलीवुड का क्षेत्र पर देखें तो बॉलीवुड में 2021 की अपेक्षा 2022 ज्यादा लाभप्रद रहेगा।

गेस्ट परिचय

आपने रिपोर्ट लिखी है ।

शिल्पा जैन

आप आगरा, यूपी की रहने वाली हैं। बिहार में जन्म स्थली है। ज्योतिष विज्ञान की जानकार हैं। आपका अंक ज्योतिष, टैरो कार्ड, गर्भ संस्कार सहित कई विषयों पर देश-दुनिया के लोग सलाह लेते हैं।

ALSO READ  दिल्ली : उद्योग विहार की जूता फैक्टरी में लगी आग
ALSO READ  देशद्रोह मामला : आज पुलिस के सामने पेश होंगी मॉडल आयशा सुल्ताना

मौर्य न्यूज18 की विशेष रिपोर्ट ।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Must Read

दिल्ली : उद्योग विहार की जूता फैक्टरी में लगी आग

दमकल की दर्जनों गाड़ियां मौके पर, छह कर्मचारी लापता बबली सिंह, नई दिल्ली, मौर्य न्यूज18 दिल्ली के उद्योग विहार स्थित एक जूता फैक्टरी और आसपास...