Home खबर खगड़िया:सादा-सादी मनेगा गणतंत्र दिवस

खगड़िया:सादा-सादी मनेगा गणतंत्र दिवस

कार्यक्रम का होगा सीधा प्रसारण, तैयारी शुरू

गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन की तैयारियों को लेकर जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई बैठक

 

खगड़िया, मौर्य न्यूज18 ।

खगड़िया में सादे समारोह में गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा । जिलाधिकारी ने स्पष्ट तौर पर सारे निर्देश जारी किए । जिसमें स्पष्ट कहा गया है कि कोविड को लेकर सारे निर्णय लिए गए हैं। स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान भी उनके घर पर जाकर किए जाएंगे और गणतंत्र दिवस कार्यक्रम जेएनकेटी स्कूल मैदान में ही मनाया जाएगा, जिसका सीधा प्रसारण भी सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से किया जाएगा ।

बैठक में क्या कुछ हुआ जानिए विस्तार से

 जिलाधिकारी डॉक्टर आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में 26 जनवरी, 2022 को गणतंत्र दिवस के आयोजन की तैयारियों के संबंध में बैठक की गई, जिसमें कोविड-19 संक्रमण के प्रसार को देखते हुए गणतंत्र दिवस आयोजित करने के संबंध में महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए।

जिलाधिकारी ने कोविड संक्रमण में तेज वृद्धि के मद्देनजर सरकार द्वारा जारी कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए जिले में गणतंत्र दिवस समारोह आयोजित करने का निर्देश दिया। कोरोना संक्रमण के तीसरे लहर को देखते हुए झांकियां नहीं निकलने पर सहमति बनी, वहीं प्रभात फेरी कार्यक्रम, सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं खेल -कूद प्रतियोगिता को भी स्थगित रखने का निर्णय लिया गया। 

जिलाधिकारी द्वारा बैठक में मुख्य समारोह स्थल पर राष्ट्रीय ध्वज के झंडोत्तोलन, ध्वज को सलामी, राष्ट्रगान , परेड, बैरिकेडिंग सहित अन्य तैयारियों को लेकर महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने झंडोत्तोलन कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रगान गाने हेतु कोविड संक्रमण के प्रसार को देखते हुए बच्चों को शामिल ना करके प्रीरिकॉर्डेड राष्ट्रगान बजाने की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया। सादे कार्यक्रम में ही समारोह

 आयोजित करना है और सभी टुकड़ियों के सिपाही कोविड-19 टेस्ट निगेटिव की रिपोर्ट होने पर ही परेड में भाग लेंगे।

जेएनकेटी स्कूल मैदान में गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर मुख्य समारोह हर वर्ष की भांति जेएनकेटी इंटर कॉलेज के मैदान में आयोजित किया जाएगा। जेएनकेटी इंटर कॉलेज के मैदान में पूर्वाह्न 09:00 बजे, समाहरणालय परिसर में पूर्वाह्न 10:10 बजे, जिला ग्रामीण विकास अभिकरण में पूर्वाह्न 10:25 बजे, खगड़िया अनुमंडल कार्यालय में पूर्वाह्न 10:35 बजे, पुलिस केंद्र में पूर्वाह्न 10:50 बजे, जिला परिषद में पूर्वाह्न 11:10 बजे एवं नगर थाना में पूर्वाहन 11:30 बजे राष्ट्रीय ध्वज का झंडोत्तोलन किया जाएगा। महादलित टोलों में भी जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, वरीय पदाधिकारियों एवं प्रखंड विकास पदाधिकारियों की उपस्थिति में राष्ट्रीय ध्वज के झंडोत्तोलन का कार्य संपन्न कराया जाएगा।

लाइव टेलीकास्ट की रहेगी व्यवस्था

कोविड संक्रमण को देखते हुए झंडोत्तोलन  कार्यक्रम के लाइव टेलीकास्ट करने की व्यवस्था की जाएगी, ताकि कार्यक्रम स्थल पर भीड़ ना लग सके।

  • साफ-सफाई औऱ ब्लीचिंग का होगा छिड़काव

गणतंत्र दिवस के आगमन को देखते हुए शहर के सभी मुख्य सड़कों,  गलियों, नालियों की सफाई, ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव के साथ महापुरुषों की प्रतिमाओं को भी साफ कराने का निर्देश दिया गया।

वृक्षारोपण भी होगा …।

गणतंत्र दिवस के अवसर पर झंडोत्तोलन के पश्चात समाहरणालय परिसर, विभिन्न विभागों के कैंपस एवं प्रखंड/अंचल के मुख्यालय में वृक्षारोपण भी किया जाना है। 

विभिन्न विभागों को निर्देश

गणतंत्र दिवस समारोह के सफल आयोजन के मद्देनजर नगर परिषद, नजारत शाखा, जिला जनसंपर्क कार्यालय, स्वास्थ्य विभाग, शिक्षा विभाग,पीएचईडी तथा अन्य विभागों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए गए ।

स्वतंत्रता सेनानियों को घर पर किया जाएगा सम्मानित

कोविड संक्रमण के मद्देनजर स्वतंत्रता सेनानियों को समारोह की वजह उनके घर में सम्मानित किया जाएगा। उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभिन्न विभागों द्वारा नामित कर्मियों को भी गणतंत्र दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जाएगा।

बैठक में इन पदाधिकारियों की मौजूदगी भी रही

इस तैयारी बैठक में अपर समाहर्ता शत्रुंजय कुमार मिश्रा, अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी भूपेंद्र प्रसाद यादव, पुलिस अधीक्षक मुख्यालय रंजीत कुमार,  अनुमंडल पदाधिकारी खगड़िया धर्मेंद्र कुमार अनुमंडल पदाधिकारी गोगरी अमन कुमार सुमन, जिला शिक्षा पदाधिकारी कृष्ण मोहन ठाकुर वरीय उप समाहर्ता राजन कुमार, चंदन कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद खगड़िया राजीव कुमार गुप्ता सहित सभी संबंधित विभागों के पदाधिकारियों, प्रखंड विकास पदाधिकारियों एवं अंचल अधिकारियों ने भाग लिया।

समाहरणालय खगड़िया : सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय

खगड़िया से मौर्य न्यूज18 के लिए मुकेश कुमार की रिपोर्ट ।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version