Home खबर छात्रों की अनदेखी कर होने वाली हर बैठक का होगा विरोध :...

छात्रों की अनदेखी कर होने वाली हर बैठक का होगा विरोध : आजसू (AJSU)

  • आजसू के जोरदार आंदोलन के बाद रद हुआ सीनेट की बैठक
  • छात्रों के सम्मान में आजसू सदैव रहा है मैदान में : अभिषेक झा

रांची : अखिल झारखंड छात्रसंघ (आजसू) अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत विश्वविद्यालय प्रभारी अभिषेक झा के नेतृत्व में डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय (DSPMU) में होने वाली सीनेट की बैठक का विरोध प्रदर्शन किया। जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन को सीनेट की बैठक रद करना पड़ा। मौके पर अभिषेक झा ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन बगैर निर्वाचित छात्र प्रतिनिधियों तरीके से सीनेट की बैठक आयोजित कर रहा था, जो गलत है। यूजीसी के प्रावधान के अनुसार निर्वाचित छात्र सीनेट की बैठक में हिस्सा ले सकते हैं लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन जल्दबाजी में सीनेट की बैठक आयोजित कर रहा था। साथ ही विश्वविद्यालय प्रशासन खुद से कुछ नामित छात्रों को सीनेट में शामिल कराकर बैठक करना चाह रहा था ताकि सीनेट के सभी मुद्दों पर वे छात्र विश्वविद्यालय प्रशासन की हां में हां मिला दे। उन्होंने कहा कि छात्र छात्राओं की अनदेखी कर होने वाली हर बैठक का आजसू विरोध करेगी।

कहा कि छात्रों के सम्मान में आजसू हमेशा मैदान में रही है। सीनेट की बैठक में कोई भी छात्रहित का मुद्दा नहीं था जिससे विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं को लाभ मिल सके और न ही सीनेट के किसी भी सदस्य ने सीनेट की बैठक के लिए अपना प्रश्न विश्वविद्यालय से किया था। विश्वविद्यालय में होने वाले कई वोकेशनल कोर्स से आ रही फीस को उस विभाग के डेवलपमेंट में न लगाकर उस मद को अन्य कार्यों में खर्च किया जा रहा है। विश्वविद्यालय प्रशासन मनमाने तरीके से सभी राशि को खर्च कर रहा है, जो गलत है।

ये रहे मौजूद :
मौके पर प्रदेश प्रभारी हरीश सिंह, प्रदेश सचिव ओम वर्मा, चेतन सिंह, कैलाश महतो, प्रेम, जगत, मुकेश, शंकर, मंजीत, शुशील, आकाश, अशफाक, मंटू, अंशु, रोशन, सूर्या, हरिओम, प्रसिद्ध, सुमित, सुधांशु, अभिनव, रिकी, रौनक, लकी, आशु, विशाल, अभिषेक, अनिरूद्ध, नीतीश के अलावे सैकड़ों छात्र उपस्थित रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version