Home खबर सीयूजे (CUJ Ranchi) के छात्रों ने चीनी ड्रैगन डांस कर बटोरी तालियां…

सीयूजे (CUJ Ranchi) के छात्रों ने चीनी ड्रैगन डांस कर बटोरी तालियां…

सीयूजे (CUJ Ranchi) के सुदूर पूर्व भाषा विभाग में मिड आटम फेस्टिवल और चीनी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

रांची : सेंट्रल यूनिवर्सिटी आफ झारखंड (CUJ Ranchi) के सुदूर पूर्व भाषा विभाग में मिड ऑटम फेस्टिवल (Mid Autumn Festival) और चीनी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। समारोह का उद्घाटन भाषा संकाय के अधिष्ठाता प्रो. श्रेया भट्टाचार्य ने किया। इस अवसर पर चीनी भाषा पढ़ने वाले छात्रों ने चीनी संस्कृति से संबंधित अनेकों कार्यक्रम किए। विश्व प्रसिद्ध चीनी ड्रैगन डांस को लोगों ने काफी सराहना की और पूरा हाल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा।

ड्रैगन डांस के अलावे चीनी नाटक, चीनी गीत गायन, चीनी कविता पाठ, चीनी व्यंजनों का प्रदर्शन आदि दिलचस्प गतिविधियों की एक श्रृंखला का आयोजन किया गया। विभाग के समन्वयक शशि मिश्रा ने कहा कि मिड आटम फेस्टिवल का आयोजन किया गया एवं चीनी सांस्कृतिक कार्यक्रम सीयूजे का सबसे लोकप्रिय कार्यक्रम है, जिसका लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं।

कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए 100 से भी ज्यादा छात्र छात्राओं ने एक सप्ताह तक लगातार अभ्यास किया और चीनी संस्कृति को एक जीवंत रूप में लोगों के सामने प्रदर्शित किया। सीयूजे के लगभग 600 छात्र छात्राओं ने इसमें अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। डीन, स्कूल आफ लैंग्वेजेज प्रो. श्रेया भट्टाचार्य के अलावे डा. सुचेता सेन चौधरी, डा. आरएन शर्मा, डा. अर्पणा राज, संदीप विश्वास, सुशांत कुमार, डा. कालसंग वांग्मो एवं अन्य विभाग के शिक्षक व छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version