Home खबर अभाविप (ABVP) की दो दिवसीय केंद्रीय कार्यसमिति बैठक का शुभारंभ 3 अगस्त...

अभाविप (ABVP) की दो दिवसीय केंद्रीय कार्यसमिति बैठक का शुभारंभ 3 अगस्त को…जाने क्या होगा

– देश भर के प्रमुख कार्यकर्ता समेत मित्र राष्ट्र नेपाल के प्रतिनिधि ले रहे हैं भाग

–  वर्तमान परिदृश्य, शैक्षिक एवं सामाजिक विषयों पर होगा मंथन

रांची : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) की केंद्रीय कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक गिरिडीह जिले के मधुबन, पारसनाथ में शनिवार को शुरू होगी, जो 4 अगस्त (रविवार) तक चलेगी। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की इस दो दिवसीय केंद्रीय कार्यसमिति बैठक में अभाविप राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. राजशरण शाही, राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल, राष्ट्रीय संगठन मंत्री आशीष चौहान, राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री प्रफुल्ल आकांत, एस. बालकृष्ण, गोविंद नायक समेत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, क्षेत्रीय संगठन मंत्री, केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य तथा अभाविप के आयाम, कार्य, गतिविधि, कार्य विभाग के राष्ट्रीय प्रमुख तथा संयोजक के साथ-साथ मित्र राष्ट्र नेपाल के प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। बैठक का शुभारंभ शनिवार 3 अगस्त को प्रातः 9:30 बजे दीप प्रज्ज्वलन के साथ होगा, जो रविवार 4 अगस्त शाम तक चलेगा। झारखंड के मधुबन, पारसनाथ में आयोजित इस राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक कई मायनों में महत्वपूर्ण होगी।

बैठक में विद्यार्थी परिषद की पिछली गतिविधियों की समीक्षा के साथ आगामी योजनाओं का निर्धारण होगा। विद्यार्थी परिषद की इस केंद्रीय कार्यसमिति बैठक में संगठनात्मक दृष्टि से महत्वपूर्ण निर्णय होंगे। शिक्षा, समाज, वर्तमान परिदृश्य आदि विभिन्न विषयों सहित संगठन से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के उपरांत आगामी दिशा-योजना निर्धारित होगी तथा अभाविप के पूर्व में आयोजित कार्यक्रमों के वृत्त तथा अनुभव पर चर्चा होगी। दो दिवसीय बैठक में विश्वविद्यालयों के पाठ्यक्रमों में हो रहे परिवर्तन, राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के क्रियान्वयन की स्थिति, अभाविप की संगठनात्मक गतिविधियों पर संवाद के साथ शिक्षा क्षेत्र में हो रहे बदलावों, देशभर के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में 2024 में आयोजित होने के लिए प्रस्तावित छात्रसंघ चुनावों समेत, परीक्षा की शुचिता को बनाए रखने के उपायआदि अन्य प्रमुख बिंदुओं पर भी विचार विमर्श कर संगठनात्मक दिशा तय होगी।


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल ने कहा देश के युवाओं तथा विद्यार्थियों के समक्ष अनेक चुनौतियों के साथ-साथ अवसर भी हैं। कहा कि वर्तमान में पेपरलीक तथा कोचिंग संस्थानों में कुप्रबंधन से जुड़े विषयों ने लाखों विद्यार्थियों के हितों को प्रभावित किया है, जिसका शीघ्र स्थायी समाधान की आवश्यकता है। विद्यार्थी परिषद अपने विभिन्न प्रयासों द्वारा शिक्षा तथा समाज क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन लाने की दिशा में प्रयासरत है। अभाविप की पारसनाथ केंद्रीय कार्यसमिति बैठक देश के विद्यार्थियों तथा समाज से जुड़े मुद्दों पर सकारात्मक संवाद द्वारा अभाविप के आगामी अभियानों की दिशा तय करेगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version