Home खबर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने कुलपति को मांग पत्र सौंप उठाई...

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने कुलपति को मांग पत्र सौंप उठाई आवाज…

कुलपति ने हरसंभव सुविधा प्रदान किए जाने का दिया आश्वासन

रांची : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) द्वारा डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी यूनिवर्सिटी रांची (DSPMU Ranchi) में छात्रों की मूलभूत सुविधाओं व उनकी परेशानियों के समाधान के लिए कुलपति डॉ. तपन कुमार शांडिल्य को ज्ञापन सौंपा गया। इस दौरान छात्र छात्राओं ने कई मांगों पर कुलपति का ध्यान आकृष्ट कराया। जिसे सुनने के बाद कुलपति ने हरसंभव सुविधा प्रदान किए जाने का आश्वासन दिया। यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र दीक्षांत समारोह का इंतजार बहुत लंबे समय से कर रहे हैं। जल्द से जल्द दीक्षांत समारोह का आयोजन कराए जाने की मांग की।

इन मांगों पर भी हुई चर्चा :
वोकेशनल और ट्रेडिशनल विभागों के विभाग अध्यक्ष का रोटेशन समय से हो। विभागीय लाइब्रेरी में किताबों की कमी को पूरा किया जाए। गेस्ट फैकल्टी की नियुक्ति के लिए नियम बनाया जाए। नई बिल्डिंग में लाइब्रेरी के व्यवस्था की जाए। अल्पकालिक तौर पर नए बिल्डिंग में उस स्थान पर पुस्तकालय का निर्माण किया जाना चाहिए। जिसे पूर्व में जिम के लिए तय किया गया था। चूंकि सेंट्रल लाइब्रेरी के निर्माण में अभी समय लगने वाला है इसलिए अस्थाई तौर पर इसकी व्यवस्था की जानी चाहिए। छात्रों के सर्वांगीण विकास और विश्वविद्यालय में छात्रों की भूमिका को बढ़ाने के लिए छात्रसंघ चुनाव की जरूरत होती है। विश्वविद्यालय प्रांगण में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा एवं भगवान बिरसा मुंडा की प्रतिमा स्थापित की जाए।

ज्ञापन सौंपने के बाद वक्ता पवन नाग ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन से की गई मांग छात्रहित की मांग है। इन तमाम विषयों पर न केवल ध्यान दिया जाए बल्कि इसका जल्द से जल्द समाधान भी निकलकर सामने आए। साथ ही प्रबंधन से अनुरोध किया है कि विश्वविद्यालय में जल्द-से-जल्द छात्र संघ चुनाव कराया जाए, अन्यथा अभाविप डीएसपीएमयू इकाई उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगी।

ये रहे मौजूद :
प्रदेश सह कार्यालय मंत्री
(झारखंड) शशि कांत सुमन ने बताया कि मौके पर मुख्य रूप से पवन नाग, सोनू कुमार, सतीश कुमार केसरी, रोनित कुमार, दीप्ति, शिव शंकर गिरी, प्रसिद्ध कुमार, दीपक कुमार, ऋषभ सिंह, अमन कुमार एवं अन्य छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version