Home खबर वेटिकन सिटी के पोप ने कार्डिनल के निधन पर जताया शोक, कहा...

वेटिकन सिटी के पोप ने कार्डिनल के निधन पर जताया शोक, कहा – मेरी संवेदना करें स्वीकार

रांची के महाधर्माध्यक्ष फेलिक्स टोप्पो एसजे के नाम पर एक तार भेजते हुए वेटिकन सिटी के पोप ने जताया निधन पर शोक

रांची : रांची के महाधर्माध्यक्ष फेलिक्स टोप्पो एसजे के नाम पर एक तार भेजते हुए वेटिकन सिटी (vetican city) के पोप (pop) ने कहा कार्डिनल तेलेस्फोर टोप्पो रांची के ससम्मान सेवानिवृत महाधर्माध्यक्ष के निधन की दुखद खबर सुनने के बाद, कृपया, मेरी हार्दिक संवेदना स्वीकार करें…। मैं यह संवेदना महाधर्मप्रांत के पुरोहितों, धर्मसमाजियों एवं लोकधर्मियों के लिए भी प्रकट करता हूं। कार्डिनल टोप्पो की आत्मा को हमारे पिता की असीम करुणा को सौंप दिया तथा दुमका एवं रांची की स्थानीय कलीसियाओं में एक समर्पित पुरोहित एवं धर्माध्यक्ष के रूप में उनकी प्रेरिताई को कृतज्ञपूर्वक याद की।

भारत की विस्तृत कलीसिया एवं परमधर्मपीठ के लिए उनके सहयोग की याद करते हुए पोप ने कहा उनकी सेवा में सुसमाचार के प्रचार के लिए हमेशा उत्साह, पवित्र यूखरिस्त के प्रति भक्ति एवं गरीबों और जरूरतमंद लोगों के प्रति उदार प्रेरितिक चिंता रही है। रांची के सेवानिवृत महाधर्माध्यक्ष कार्डिनल तेलेस्फोर पी. टोप्पो का निधन संत पापा ने पुनरूत्थान की दृढ़ आशा के साथ कार्डिनल तेलेस्फोर टोप्पो के निधन पर शोकित सभी लोगों को प्रभु में सांत्वना एवं शांति की प्रतिज्ञा के रूप में अपना प्रेरितिक आशीर्वाद दिया।

बता दें कि कार्डिनल टोप्पो का निधन 4 अक्टूबर को कांस्टेंट लिवंस अस्पताल एंड रिसर्च सेंटर मांडर में हुआ। वे 84 साल के थे और काफी समय से बीमार चल रहे थे। रांची के महाधर्माध्यक्ष फेलिक्स टोप्पो एसजे ने उनकी दफनक्रिया की जानकारी देते हुए बताया कि कार्डिनल के पार्थिव शरीर को 10 अक्टूबर को रांची के सेंट मेरीस कैथिड्रल में रखा जाएगा। जहां लोग उन्हें दोपहर 3 बजे से शाम 8 बजे और 11 अक्टूबर 2023 को सुबह 6 बजे से 12 बजे तक अपनी श्रद्धांजलि दे सकेंगे।

अंतिम संस्कार
अंतिम संस्कार बुधवार 11 अक्टूबर को दोपहर 1 बजे रांची के लोयोला मैदान में किया जाएगा। महाधर्माध्यक्ष फेलिक्स ने सभी विश्वासियों को कार्डिनल तेलेस्फोर टोप्पो के अंतिम संस्कार में भाग लेने का निमंत्रण दिया है ताकि हम एक साथ छोटानागपुर के लोगों के लिए उनके आपार योगदान के लिए अपनी कृतज्ञता व्यक्त कर सकेंगे।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version