Home खबर राहुल गांधी के आरोपों पर सेना का जवाब, कहा- अग्निवीर के स्वजनों...

राहुल गांधी के आरोपों पर सेना का जवाब, कहा- अग्निवीर के स्वजनों को दिए 98.39 लाख रुपये

बयान में इस बात पर जोर दिया गया है कि बलिदान हुए सैनिकों के स्वजनों को मिलने वाली आर्थिक सहायता का भुगतान जल्द से जल्द किया जाए, इसमें अग्निवीर भी शामिल हैं

रांची : भारतीय सेना ने राहुल गांधी के आरोप का पुरजोर जवाब दिया है। अग्निवीर अजय कुमार को मिलने वाले पारिश्रमिक पर स्पष्टीकरण जारी किया है। ट्वीट में लिखा है, कुल देय राशि में से अग्निवीर अजय के परिवार को पहले ही 98.39 लाख रुपये का भुगतान किया जा चुका है। अग्निवीर योजना के प्रावधानों के अनुसार लागू लगभग 67 लाख रुपए की अनुग्रह राशि और अन्य लाभ, पुलिस सत्यापन के तुरंत बाद अंतिम खाता निपटान पर भुगतान किए जाएंगे। कुल राशि लगभग 1.65 करोड़ रुपये होगी। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने बुधवार को आरोप लगाया था कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में बलिदानी अग्निवीरों के परिवारों को मुआवजे के मुद्दे पर झूठ बोला था।

उन्होंने कहा कि इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। इस मामले में अब भारतीय सेना के एडीजी पीआई का बयान सामने आया है, इसमें कहा गया है कि इंटरनेट मीडिया पर कुछ पोस्टों से पता चला है कि अग्निवीर अजय कुमार के स्वजनों को मुआवजा नहीं दिया गया है, जिन्होंने ड्यूटी के दौरान अपनी जान गंवा दी थी। बता दें कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के ऑफिस की ओर से ADG PI के पोस्ट को री-पोस्ट किया गया है। एडीजी पीआई ने कहा कि इस बात पर जोर दिया जाता है कि इंडियन आर्मी अग्निवीर अजय कुमार द्वारा किए गए सर्वोच्च बलिदान को सलाम करती है। उन्हें अंतिम विदाई पूरे सैन्य सम्मान के साथ दी गई थी। कहा कि अग्निवीर अजय के परिजनों को पहले ही 98.39 लाख रुपये का भुगतान किया जा चुका है।

एडीजी पीआई ने कहा कि अग्निवीर योजना के प्रावधानों के अनुसार लगभग 67 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और अन्य लाभ पुलिस सत्यापन के बाद भुगतान किए जाएंगे। कुल राशि लगभग 1.65 करोड़ रुपये होगी। बयान में इस बात पर जोर दिया गया है कि बलिदान हुए सैनिकों के स्वजनों को मिलने वाली आर्थिक सहायता का भुगतान जल्द से जल्द किया जाए, इसमें अग्निवीर भी शामिल हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version